सेवा जीवन

अपघर्षक उपकरणों का सेवा जीवन को समय की उस अवधि के रूप में परिभाषित किया जाता है, जिसमें उपकरणों का उपयोग तब तक किया जा सकता है जब तक वह इतने जीर्ण न हो जाएं की उन्हें बदलने की ज़रुरत पड़े.  अपघर्षक उपकरणों की सेवा जीवन के लिए आम संकेतक हैं, उदाहरण के लिए, एक उपकरण से काट की संख्या (काटने वाले पहियों के लिए) या एक ही उपकरण से संसाधित वर्कपीसों की संख्या (अपघर्षक मॉप डिस्क और अपघर्षक बेल्टों के लिए).
अपघर्षक उपकरणों के निर्माण के दौरान, सेवा जीवन को अपघर्षक दाने के प्रकार, मात्रा और  गुणवत्ता के साथ-साथ जोड़ की संरचना और संगठन (प्रकार, कठोरता, भराव सामग्री) से प्रभावित किया जा सकता है.

Klingspor ने उपयोगकर्ता को उसके अनुप्रयोग के लिए उपयुक्त उपकरण चुनने में अतिरिक्त सहायता के लिए अपने पीसने और काटने वाले घूर्णन उपकरणों को तीन अलग श्रेणियों (Extra, Supra, Special) के साथ-साथ आक्रामकता और सेवा जीवन के अनुसार भी वर्गीकृत किया है. यदि उपयोगकर्ता एक लंबे सेवा जीवन को विशेष महत्व देता है (उदाहरण के लिए, उपकरण का लंबा जीवन काल, जो अधिकतम संभव काट संख्या/संसाधित वर्कपीसों की संख्या) जिससे  सेट-अप समय और लागत में भी कमी होगी, वह Klingspor की उत्पाद श्रृंखला से तदनुसार सूचित उपकरण का चयन कर सकता है.

शब्द और परिभाषाओं पर वापिस जाएं


सभी सहाय्य विषय