Klingspor आचार संहिता

यह आचार संहिता Klingspor की मौलिक मूल्य प्रणाली के संक्षिप्त और स्पष्ट रूप से वर्णन करती है। यदि आप कभी अनिश्चित हों, कि किसी विशिष्ट स्थिति में कैसे व्यवहार करना है, तो यह आचार संहिता आपको उचित कार्यवाही करने में मदद करनी चाहिए।

हम कौन हैं

Klingspor 120 से अधिक वर्षों की परंपरा के साथ एक पारिवारिक व्यवसाय है। जर्मनी में स्थापित, Klingspor-समूह में आज सभी महाद्वीपों पर 35 से अधिक कंपनियां शामिल हैं।

इस सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण आधार हमारी कॉर्पोरेट संस्कृति है, जो निम्नलिखित आधारस्तंभों पर आधारित है:

  • हमारे कार्यों की अखंडता
  • हमारे विकास की स्थिरता
  • हमारे उत्पादों की गुणवत्ता और सुरक्षा
  • नवाचारों का प्रचार

 

हमारे कार्यों की अखंडता

ईमानदारी और निष्पक्षता हमारी व्यापार नीति और हमारे व्यवहार को निर्धारित करती है। इसका मतलब दुनिया भर में हर कर्मचारी, जब भी संदेह की अवस्था में निम्नलिखित मार्गदर्शक तत्वों का अनुपालन कर सकता है:

“Klingspor हमेशा कर्मचारी से आंतरिक और बाहरी रूप से प्रबंधन निर्देशक के लिए एक निष्पक्ष और ईमानदार दृष्टिकोण की उम्मीद करता है!"

कानूनों का अनुपालन

यह हमारे लिए स्पष्ट है कि हम स्थानीय रूप से लागू कानूनों के साथ-साथ सभी आंतरिक दिशानिर्देशों और निर्देशों का अनुपालन करते हैं। Klingspor की व्यावसायिक सफलता केवल उचित प्रतिस्पर्धा में ही संभव है। इसलिए, हम विशेष रूप से किसी भी ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं या प्रतिस्पर्धियों और किसी अविश्वास उल्लंघन के साथ स्पर्धा विरोधी समझौतों में, अनुचित प्रतिस्पर्धी व्यवहार से बचते हैं। अक्सर व्यापक कानूनों के कारण, विशेष रूप से संघों में, तथा प्रतिस्पर्धियों के साथ संचार में, समूह से संबंधित जानकारी का आदान-प्रदान में विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए 

कोई भेदभाव नहीं

हम जातीयता, राष्ट्रीयता, लिंग, सांस्कृतिक पृष्ठभूमि, जाति, आयु, अक्षमता, धार्मिक मान्यताओं या यौन अभिविन्यास के आधार पर किसी भी तरह के भेदभाव को बर्दाश्त नहीं करते हैं। Klingspor समूह में यौन उत्पीड़न या धमकाना का कोई भी रूप निषिद्ध है।

कंपनी की संपत्ति के जिम्मेदार संचालन।

हम Klingspor के स्वामित्व को जिम्मेदारी ऐसे अपनाते जैसे कि यह हमारा स्वयं की है, लेकिन हम इसे निजी उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं करते हैं और हम इसे तृतीय पक्षों को प्रदान नहीं करते हैं। इस सिद्धांत के अपवादों को पर्यवेक्षक की पूर्व स्पष्ट अनुमति की आवश्यकता होती है। इसी तरह, कंपनी की आंतरिक जानकारी, विशेष रूप से सभी व्यापार रहस्यों का उपयोग, संग्रहण या प्रति करना केवल व्यापार के उचित संचालन के लिए किया जा सकता है।

हितों के संघर्ष से बचें

हितों के संघर्ष नियमित रूप से कंपनी के लिए जोखिम पैदा करते हैं और अक्सर प्रभावित कर्मचारियों को व्यक्तिगत स्थिति में डाल देते हैं जो सही निर्णय लेने में मुश्किल होती है या कंपनी के हित में सही आचरण को खतरे में डाल देती है। इसलिए, हम यथासंभव शुरुआत से हितों के संघर्ष से बचना चाहते हैं। एक Klingspor कर्मचारी के रूप में, इसलिए हम प्रतियोगियों, ग्राहकों या आपूर्तिकर्ताओं के साथ द्वितीय रोजगार में शामिल नहीं होना चाहिए और वित्तीय रूप से व्यव्हार नहीं करना चाहिए (जब तक कि यह एक एक्सचेंज ट्रेडेड कंपनी या प्रबंधक की अनुमति मौजूद न हो)।

एक सामान्य नियम, परिवार, व्यक्तिगत या वित्तीय संबंध जो किसी दिए गए परिस्थिति में उद्देश्य निर्णय लेने को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, पर्यवेक्षक को इस मामले में आगे बढ़ने का निर्णय लेने के लिए सूचित किया जाना चाहिए।

दैनिक कामकाजी घंटों के दौरान, प्रत्येक कर्मचारी कंपनी के लिए अपने पूरी कार्यक्षमता का उपयोग करता है, जिसका मतलब है कि अन्य नियोक्ताओं और अन्य निजी गतिविधियों के लिए कोई बाहरी नौकरियां नहीं करता हैं।

कोई भ्रष्टाचार नहीं है

हम Klingspor समूह में भ्रष्टाचार स्वीकार नहीं करते हैं। भ्रष्टाचार पर विवरण और निर्देश हमारी भ्रष्टाचार-विरोधी नीति में पाया जा सकता है, जो कि Klingspor समूह में बाध्यकारी है।

भ्रष्टाचार के अपेक्षाकृत छोटे स्थानीय मामलों, स्थानीय कानूनी परिणामों के अलावा, पूरे समूह के लिए दूरगामी नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं, क्योंकि Klingspor की प्रतिष्ठा दुनिया भर में क्षतिग्रस्त हो सकती है और उदाहरण के लिए प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ग्राहक तुरंत सहयोग बंद कर देते हैं। इसलिए, Klingspor समूह में सभी कर्मचारियों और प्रबंध निदेशकों को भ्रष्टाचार की घटना के खिलाफ तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करने और भ्रष्ट व्यापार भागीदारों के साथ संबंधों को बंद करने के लिए कहा जाता है।

भ्रष्टाचार के मुद्दे के संबंध में, यह भी सच है कि हमारी संबंधित स्थिति / कार्य के आधार पर, Klingspor, हमें किसी अन्य सहयोगी के लिए विशेष रूप से एक अधीनस्थ नहीं मांग सकता है, जो कि हमारे लिए निजी रूप से या व्यक्तिगत रूप से सामानों को सौंपने के लिए सेवाएं प्रदान करता है अन्यथा हम इसे प्राप्त नहीं होता।

आयटी-सुरक्षा

एक Klingspor कर्मचारी के रूप में, हम डेटा हानि को रोकने और साइबर क्राइम के खिलाफ सुरक्षा के लिए हैगर मुख्यालय में आईटी विभाग द्वारा प्रदान किए गए सुरक्षा उपायों और निर्देशों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कार्यालय उपकरण से निपटने में, हम फ़ाइलों और आईटी सिस्टम के नुकसान या क्षति से बचने के लिए हमेशा जिम्मेदारी से इसका उपयोग करने के लिए सावधानी बरतते हैं। सामान्य सावधानी के अलावा, यदि संभव हो, तो यह भी संभवतः पोर्टेबल उपकरणों पर आवश्यक डेटा को संग्रहीत करना और पुराने, अनियंत्रित डेटा को हटाना।

हम कर्मचारियों के व्यक्तिगत डेटा और तीसरे पक्ष जैसे तीसरे पक्ष के डेटा के संचालन के संबंध में डेटा संरक्षण कानूनों का पालन करते हैं, जैसे ग्राहक और आपूर्तिकर्ता।

हमारे विकास की स्थिरता

हमारा विकास, हमारे व्यापार और हमारे कर्मचारियों और स्थानों के संदर्भ में दोनों के संबंध में टिकाऊ है।

व्यापार भागीदारों से निपटना

सतत विकास केवल तभी हासिल किया जा सकता है जब हम समझते हैं कि नए ग्राहकों को कैसे जीतें और मौजूदा ग्राहकों के लिए पारस्परिक सफलता के लिए दीर्घकालिक प्रतिबद्धता बनाएं। इसकी सफलता के लिए, पूरे Klingspor समूह के भीतर सभी प्रमुख और मामूली प्रक्रियाओं में हमारे ग्राहकों की स्थायी रूप से सफल वितरण हमेशा ध्यान केंद्रित होना चाहिए। साथ ही, किसी भी ग्राहक संपर्क के बिना विभागों में प्रत्येक कर्मचारी को हमेशा यह पता होना चाहिए कि वह अप्रत्यक्ष रूप से हमारे ग्राहकों की सेवा के लिए श्रृंखला में एक लिंक है। यही कारण है कि ग्राहक सेवा अवधारणा न केवल बाहरी बल्कि Klingspor समूह या विभागों के भीतर आंतरिक ग्राहकों को भी लागू होती है।

हम अपने ग्राहकों को सुनते हैं और उन्हें स्पष्ट और समझने योग्य उत्तर देते हैं। हम पूछताछ के लिए तत्काल प्रतिक्रिया देते हैं और सक्रिय समाधान विकसित करते हैं। हम अपने ग्राहकों को भरोसा और प्रतिबद्धता प्रदान करते हैं। नई चुनौतियों के लिए, हम हमेशा ग्राहक और Klingspor के लिए एक रचनात्मक समाधान खोजने का प्रयास करते हैं।

सिद्ध आपूर्तिकर्ताओं के साथ दीर्घकालिक साझेदारी स्थापित करना भी हमारा लक्ष्य है। हम संयुक्त समझौतों के हमेशा रचनात्मक और व्यावसायिक कार्यान्वयन और नए समाधानों के लिए संयुक्त, रचनात्मक खोज को महत्व देते हैं। मारे ग्राहकों के साथ, आपूर्तिकर्ताओं के साथ संचार हमेशा खुले मुद्दों के समय पर संचालन पर स्पष्ट, बाध्यकारी और केंद्रित होना चाहिए।

Klingspor समूह के भीतर सहयोग।

हम आश्वस्त हैं कि फ्लैट पदानुक्रम के स्तर, कर्मचारियों के प्रत्यक्ष पर्यवेक्षकों को हर समय और सिद्ध कर्मचारियों की लंबी अवधि की वफादारी लंबी अवधि की सफलता के लिए आवश्यक आवश्यकताएं हैं और तुरंत बदलती आवश्यकताओं के जवाब देने में सक्षम हैं।

हम रचनात्मक, आदरपूर्वक और भरोसेमंद काम करते हैं। हम केवल सहयोगियों से पूछताछ के लिए तुरंत प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, बल्कि समस्याओं का विश्लेषण और समाधान करने के लिए हमें खुलेआम और ईमानदारी से संवाद करने की भी आवश्यकता है।

हम Klingspor कर्मचारी कार्य-उन्मुख और जिम्मेदार तरीके से कार्य करते हैं और निर्णय लेते हैं। हम जानते हैं कि सहकर्मियों और पर्यवेक्षकों हमारे कार्यों को सही ढंग से, समय पर और भरोसेमंद तरीके से पूरा करने के लिए हमारे ऊपर निर्भर करते हैं।

नवाचार की एक सफल संस्कृति और एक-दूसरे के साथ ज़िम्मेदार व्यवहार के लिए, हमें असफलताओं के साथ जिम्मेदारी से निपटने की भी आवश्यकता है यदि एक उचित विचार-विमर्श और उचित ढंग से कार्यान्वित उपाय असफल हो।

न केवल उन देशों और क्षेत्रों में जहां शराब का उपयोग निषिद्ध है, सिद्धांत यह है कि काम के दौरान शराब आदि का उपभोग किया नहीं जा सकता है।

व्यापार लंच और इसी तरह की घटनाओं के संदर्भ में, उचित संयम का भी सम्मान किया जाना चाहिए।

रोजमर्रा की कारोबार में घटना

व्यापार भागीदारों, सहयोगियों और कर्मचारियों के लिए हमारा दृष्टिकोण हमेशा विनम्र और सही है। हम जानते हैं कि हमारी उपस्थिति और शब्द और कार्य में हमारी उपस्थिति हमेशा हमारे और Klingspor की छवि को आकार देती है और इसलिए हमेशा एक पेशेवर उपस्थिति के लिए प्रयास करती है जो इस आचरण संहिता में वर्णित मूल्यों को दर्शाती है

कार्य मानक

Klingspor में, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि लोगों और पर्यावरणीय प्रदूषण के लिए जोखिमों से बचा जा सके या जहां तक संभव हो, और संसाधनों का उपयोग कम से कम किया जाता है। सुरक्षा हमें पसंद है, हमारा व्यवसाय है, जिसका अर्थ है कि हमारे सभी उत्पाद जर्मन और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों का अनुपालन करते हैं। हमारे लिए, हालांकि, इसका मतलब है कि हमारे कर्मचारियों को जोखिम से बचने के लिए, हमारी सभी साइटों और विशेष रूप से हमारे कारखानों में सुरक्षा और पर्यावरणीय मानकों का पालन किया जाता है।

Klingspor बाल श्रम के किसी भी रूप और बेगारी को अस्वीकार करता है और उन्हें व्यापार भागीदारों से स्वीकार नहीं करता है। तदनुसार, Klingspor ILO (अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन) के मूल श्रम मानकों के आधार का भी समर्थन करता है।

हमारे उत्पादों की गुणवत्ता और सुरक्षा

Klingspor एक गुणवत्ता अपघर्षकों का आपूर्तिकर्ता है। हम अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों और हमारी उच्च ग्राहक सेवा के साथ विश्वास दिलाते हैं।

हमारे उत्पादों की गुणवत्ता हमारे विशिष्ट उत्पादन मानक द्वारा सुनिश्चित है और स्थान से स्वतंत्र है। यही कारण है कि हम हमेशा व्यक्तिगत उत्पादन और असेंबली स्थानों में परिभाषित उत्पादन प्रक्रियाओं का पालन करते हैं। हमारे उत्पादन प्रक्रियाओं में सुधार और आगे विकास इस प्रकार हमारे उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित करता है।

हमारे सभी उत्पादों और उत्पादन प्रौद्योगिकियों के लिए उपयोगकर्ता के लिए सुरक्षा एक अनिवार्य आवश्यकता है। इसलिए हम घर्षण उपकरण (oSa) की सुरक्षा के लिए संगठन में हमारी सदस्यता के लिए बहुत महत्व देते हैं और oSa में हर दूसरे घर्षण निर्माता के प्रवेश का स्वागत करते हैं।

नवोत्पाद संस्कृति

100 से अधिक वर्षों के इतिहास में, कंपनियों का हमारा समूह दुनिया भर में 35 से अधिक कंपनियों के साथ अग्रणी abrasives निर्माताओं में से एक बन गया है, क्योंकि यह एक उद्यमी भावना द्वारा विशेषता है जिसका उद्देश्य समूह के स्थिर और टिकाऊ विकास को सुनिश्चित करना है।

इसके लिए कंपनी के सभी स्तरों पर अभिनव सोच और कार्रवाई की आवश्यकता है। इसमें सार्थक परिवर्तनों को तत्काल और सक्रिय रूप से बढ़ावा देने के लिए खुलेपन पर सवाल उठाने की हमारी इच्छा और मौजूदा रचनात्मक रूप दोनों शामिल हैं।

नवाचार की यह संस्कृति हमें विश्वसनीय उत्पादों और समाधान प्रदान करने में सक्षम बनाती है जो कभी-कभी तेजी से बदलते बाजारों और निरंतर तकनीकी प्रगति के संदर्भ में हमारे ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।

अनुपालन उल्लंघन

यदि आप देखते हैं कि कर्मचारी आचार संहिता का उल्लंघन करते हैं, तो यदि संभव हो, तो कृपया इसे अपने सहयोगी को इंगित करें। क्या उल्लंघन दोहराया जाना चाहिए या एक जानबूझकर उल्लंघन होना चाहिए, तो कृपया अपने पर्यवेक्षक, स्थानीय प्रबंधन, MKG के प्रबंधन या अनुपालन अधिकारी से संपर्क करें। यदि असाधारण कारणों से व्यक्तिगत कारणों से यह संभव नहीं है, तो कृपया लोकपाल प्रक्रिया का उपयोग करें।

लोकपाल प्रक्रिया

मौजूदा शिकायतों और गलत व्यापार प्रथाओं को सही करना यह Klingspor और प्रत्येक कर्मचारी के हित में है। इसलिए अनुपालन उल्लंघन को खुले तौर पर और सीधे संबोधित किया जाना चाहिए। यदि, असाधारण कारणों से, एक कर्मचारी को स्थिति को खुले तौर पर संबोधित करने में सक्षम नहीं होना चाहिए, तो Klingspor समूह के भीतर कोई कर्मचारी व्यक्तिगत रूप से परिणामों से बिना डरे, अनुचित व्यावसायिक प्रथाओं और शिकायतों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए लोकपाल से गोपनीय और अज्ञात तरीके से संपर्क कर सकता है। एक कर्मचारी और पर्यवेक्षक के बीच रोजमर्रा की विसंगतियों के लिए लोकपाल प्रक्रिया का दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

ओम्बुडसमैन से संपर्क करना ई-मेल या टेलीफोन द्वारा संभव है। संपर्क करें: omb@klingspor.de दूरध्वनी. +49 (2773) 922-800.

प्रत्येक Klingspor कंपनी के प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी कर्मचारियों को लोकपाल की भूमिका के साथ-साथ उनके वर्तमान संपर्क विवरण के बारे में सूचित किया जाए।

स्थिति: 09.11.2018